चीन में Covid-19 ने दी दुबारा दस्तक, चिंता बढ़ी


बीजिंग। चीन में कोरोना से 4633 मौतों के बाद जहां दावा किया जा रहा था कि अब कोरोना का चीन से खात्मा हो चुका है और बाजार पूरी तरह खोल दिए गए हैं। लेकिन ऐसी ही खबरों के बीच में चिताजनक खबर सामने आई है। द नेशनल हैल्थ कमीशन ने नए मामले पॉजिटिव आने की पुष्टि कर दी है। साथ ही विशेषज्ञों का कहना है कि वुहान में तबाही के मंजर के बाद अब चीन में कोरोना का कहर दुबारा होगा। जानकारों का मानना है कि यह वापसी चीन के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाली हो सकती है।

ताजा जानकारी के मुताबिक इस रविवार चीन में 928 संदिग्ध सामने आए हैं, जिनमें से 98 विदेशी बताए जा रहे हैं। अब इन सभी लोगों को ऑबजर्वेशन में रखा गया है। यह सभी 928 केस वह केस हैं जिनमें कोरोना पॉजिटिव तो पाया गया है, लेकिन इनमें कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए। इन सभी मामलों में कफ, खांसी और बुखार के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। इस संबंध में द नेशनल हैल्थ कमीशन के आधिकारिक स्पोक्सपर्सन ली फेंग ने जानकारी दी है कि लोकली ट्रांसमीटेड केस बीते दो सप्ताह में सामने आने लगे हैं, जिनको लेकर गंभीरता बरतने की जरूरत है।

गौरतलब है कि अब तक चीन में 82,880 कंन्फर्म केस सामने आए थे, जिनमें से 481 अब भी ऑबजर्वेशन में थे। चीन से मिले आंकड़ों के मुताबिक 77,766 केस रिकवर हो चुके हैं।
Share on Google Plus

Health TV

0 comments:

Post a Comment