डॉ. अरविंदर सिंह कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी में मुख्यमंत्री से सम्मानित

 


जयपुर। कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी में देश-विदेश में खास पहचान बना चुके उदयपुर के ख्यातनाम डॉ. अरविंदर सिंह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सम्मानित किया। अवसर था प्रदेश की प्रतिभाओं के सम्मान का। डॉ. अरविंदर सिंह को यह सम्मान उनके चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनी योगदान को लेकर दिया गया। गौरतलब है कि डॉ. सिंह ने क्लीनिकल कॉस्मेटोलॉजी यानी क्लीनिकल सौंदर्य शास्त्र में महारथ हासिल की है।


डॉ. अरविंदर सिंह कनाडा से कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजी में योग्यता प्राप्त करने के अलावा विभिन्न अंतर्राष्ट्रयी सर्टिफिकेट स्वीडन, जर्मनी तथा अमेरिका से प्राप्त करके रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। डॉ. अरविंदर सिंह ने हाल ही अमेरिकन बोर्ड से भी कॉस्मेटोलॉजी के क्षेत्र में विशेष योग्यता हासिल की है। डॉ. अरविंदर सिंह ने अर्थ स्किन व फिटनेस को भारत का पहला क्वालिटी प्रमाणित सेंटर होने का प्रमाणपत्र कर उदयपुर और राजस्थान का गौरव बढ़ाया है।

डॉ. अरविंदर सिंह ने बताया कि मेडिकल लेजर, एंटी एजिंग, प्लाज्मा, पीआरपी थैरेपी, बोटॉक्स, फिलर, बिना सर्जरी फेस लिफ्ट व बॉडी शॉपिंग जैसे एडवांस ट्रीटमेंट अब उदयपुर व राजस्थान में उपलब्ध है। सितंबर तक जयपुर में नई एडवांस अर्थ स्किन की शाखा खोली जाएगी। शीघ्र ही डॉ. सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ एस्थेटिक मेडिसिन, कॉस्मेटोलॉजी व लेजर नाम की वर्चुअल तथा क्लाासरूम ट्रेनिंग राष्ट्रीय स्तर पर मेडिकल तथा नॉन मेडिकल छात्रों को उपलब्ध करा कर रोजगारपरक कोर्स उपलब्ध करवाएंगे।
Share on Google Plus

Publisher

0 comments:

Post a Comment